भारत में विवाहित-संयुक्त राज्य अमेरिका में तलाक वर्जीनिया मैरीलैंड बाल हिरासत डीसी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on google

वर्जीनिया और मैरीलैंड में एक कानूनी फर्म के रूप में, जो अक्सर भारत से ग्राहकों के लिए तलाक के मामलों को संभालती है, हमें कई सवाल मिलते हैं कि कैसे वर्जीनिया या मैरीलैंड में तलाक उन्हें भारत में प्रभावित करेगा।

श्री श्री ‘ने यूएसए में रह रहे भारतीयों के लिए कई अमेरिकी तलाक के मामलों को संभाला है। वर्जीनिया या मैरीलैंड में तलाक भारत में इससे अलग है।

तलाक लेना तब और जटिल हो जाता है जब पार्टियों का विवाह भारत जैसे किसी अन्य देश में किया गया हो।

हमारी लॉ फर्म आमतौर पर जो देखती है वह यह है कि पार्टियों ने भारत में शादी की हो सकती है, जब वे यूएसए में जाते हैं, तो चीजें काम नहीं करती हैं, और पति-पत्नी में से एक तलाक लेने का फैसला करता है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय जोड़ों के बीच तलाक के लिए सामान्य कारण

  • पति-पत्नी के बीच घरेलू हिंसा।
  • ससुराल वालों से पारिवारिक समस्याएँ होना।
  • वित्तीय समस्याएं खासकर अगर एक पति या पत्नी अपने परिवार को बहुत सारे पैसे वापस भारत भेजते हैं।
  • व्यभिचार
  • अन्य जीवनसाथी से पैसे छुपाने के लिए भारत में धन हस्तांतरित करना

वर्जीनिया, मैरीलैंड या डीसी में तलाक लेना एक जटिल प्रक्रिया हो सकती है, खासकर जब ऐसे मुद्दे हों:

  • संपत्ति संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत दोनों में जारी करती है
  • पार्टियों के बीच बाल हिरासत मुद्दे, खासकर जब पार्टियों में से एक बच्चे को तलाक के दौरान या तलाक के बाद बच्चे के साथ स्थानांतरित करना चाहता है।
  • बाल हिरासत विवादों का एक अन्य पहलू तब होता है जब कोई एक पक्ष बच्चे को ले जाता है या उसका अपहरण कर लेता है और भारत भाग जाता है।

इसलिए, वर्जीनिया, मैरीलैंड या डीसी में तलाक प्राप्त करने के लिए, आपको श्री श्री जैसे अनुभवी और कुशल वकील की सेवाओं की आवश्यकता है, जो वर्जीनिया मैरीलैंड और डीसी में अभ्यास करने के लिए लाइसेंस प्राप्त है और भारतीय कानूनों और भूमि जैसे मुद्दों से परिचित है। भारत में मूल्यांकन, भारत को भेजे गए धन का पता लगाना और भारत में रहने वाले व्यक्तियों की सेवा करना।

भारतीय कानून जैसे कि हिंदू विवाह अधिनियम, दहेज अधिनियम, और 498A मामलों को समझना संयुक्त राज्य अमेरिका में तलाक लेने वाले भारतीय जोड़ों के कुशल और योग्य प्रतिनिधित्व के लिए महत्वपूर्ण है। भारत में शादी करने वाले और वर्जीनिया या मैरीलैंड जैसे राज्यों में तलाक पाने के लिए आवश्यक चीजें निम्नलिखित हैं।

रहने का स्थान

संयुक्त राज्य अमेरिका में तलाक के लिए फाइल करने से पहले किसी विशेष राज्य में कितने समय तक रहना है, इस बारे में विभिन्न राज्यों की अलग-अलग आवश्यकताएं हैं। तलाक के लिए फाइल करने के लिए आपको भारत वापस जाने की जरूरत नहीं है। आपको उस राज्य में फ़ाइल करने की अनुमति है जहां आप निवास आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। प्रासंगिक विवरण प्रदान करें कि यह दिखाने के लिए कि आप और / या आपका साथी निवास आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और अपने तलाक के लिए भरना शुरू करते हैं।

प्रक्रिया की सेवा प्राप्त करें

हमारी कानूनी फर्म भारत में व्यक्तिगत सेवा की कोशिश करने और प्राप्त करने के लिए विभिन्न निजी जांचकर्ताओं का उपयोग करती है। वर्जीनिया और मैरीलैंड में हमारी लॉ फर्म ने इन नेटवर्कों की स्थापना की है क्योंकि हम अपने भारतीय ग्राहकों को तलाक के लिए फाइल करने के लिए एक निष्पक्ष न्याय प्रणाली तक पहुंच प्राप्त करने में सहायता करना चाहते हैं।

तलाक के मामलों में व्यक्तिगत सेवाओं को प्राप्त करने की आवश्यकता होती है जब एक बच्चे की हिरासत के लिए दाखिल किया जाता है और एक पक्ष बच्चे के साथ भारत में रहता है। भारत में व्यक्तिगत सेवा प्राप्त करने से एक ग्राहक को यूएसए में तलाक की प्रक्रिया और बाल हिरासत मामले की शुरुआत करने की संभावना को मजबूत करने में मदद मिलती है।

कानूनी पृथक्करण

एक जोड़ा केवल अंतिम तलाक तक पहुंचने से पहले सीमित तलाक प्राप्त कर सकता है। अंतिम तलाक प्राप्त करने के लिए आधार में एक वर्ष के आधार पर क्रूरता, निर्जनता, व्यभिचार या तलाक शामिल हो सकते हैं।

आप शुरू में एक सीमित तलाक के लिए फाइल करने में सक्षम हैं जिसे “तलाक ए मेंसा एट थोरो” के रूप में भी जाना जाता है। इसका मतलब है कि आपने और आपके पति ने तलाक ले लिया है लेकिन पूरी तरह से नहीं। इस तरह के तलाक के कुछ फायदे हैं जैसे कि एक ही स्वास्थ्य बीमा या कर लाभ पर शेष।

प्रतीक्षा अवधि

वर्जीनिया, मैरीलैंड और डीसी में तलाक या तो चुनाव लड़ा जा सकता है या निर्विरोध। एक  विवादित तलाक  वह मामला है जहां पति या पत्नी एक या अधिक मुद्दों पर सहमत नहीं हो सकते हैं – उदाहरण के लिए, एक युगल जो तलाक की इच्छा रखता है, लेकिन वित्तीय विवरण की शर्तों या उनके बच्चे की हिरासत के अनुरूप नहीं हो सकता है। दूसरी ओर, एक निर्विरोध तलाक वह है जो पति-पत्नी तलाक के लिए सहमत होते हैं, गुणों का एक उचित विभाजन करते हैं और एक अलग समझौते में प्रवेश करते हैं।

हमारे अनुभव में, निर्विरोध तलाक को भरने के बाद आम तौर पर दो से तीन महीने लगते हैं, जबकि विवादित तलाक में 15 महीने से 2 साल तक का समय लग सकता है। उन लोगों के लिए जो चुनाव लड़े हुए तलाक के मामलों से गुजर चुके हैं और कोई अपील नहीं की गई थी, जज द्वारा अंतिम डिक्री पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद तलाक अंतिम होता है और इक्कीस दिन गुजर जाते हैं बिना अपील के।

निष्कर्ष

हमारी कानून फर्म का मानना ​​है कि आपकी शादी में सबसे चुनौतीपूर्ण समय के दौरान, एक वकील की जरूरत होती है जो आपको प्रतिनिधित्व करने के लिए स्थिति को पूरी तरह से समझता है। श्री श्री विभिन्न प्रकार के पारिवारिक कानून मामलों के साथ वर्जीनिया, मैरीलैंड और डीसी में भारतीय ग्राहकों की सहायता करते हैं। यह उन मामलों और दूसरों को संभालने में उनके विशाल अनुभव के कारण है। इसके अतिरिक्त, भारतीय संस्कृति के साथ वकील की परिचितता उसे ग्राहकों की जरूरतों को बेहतर ढंग से समझने में मदद करती है।

भारत में विवाहित और संयुक्त राज्य अमेरिका में तलाक होने पर विचार – वर्जीनिया मैरीलैंड या डीसी

क्या आप भारत में शादी कर चुके थे, और यूएसए में तलाक लेना चाहते थे?

पहले, निम्नलिखित पर विचार करें:

  • यदि आप अपने साथी के साथ अलग होने जा रहे हैं तो सभी अंतर्निहित कानूनी मुद्दों को समझें।
  • यदि आप और आपके पति शारीरिक रूप से अमेरिका में रह रहे हैं, तो नागरिकों के रूप में आपके पास अदालतों तक समान पहुंच है।
  • आपके वीजा की स्थिति को बदलने के लिए तलाक का परिणाम हो सकता है; आव्रजन कानूनों को ध्यान में रखा जाना चाहिए।
  • आप जिस राज्य में रहते हैं, वहां का कानून लागू होता है, उस जगह का नहीं जहां आप शादीशुदा थे।
  • तलाक बहुत भावुक हो सकता है।

इससे पहले कि आप अपनी तलाक की प्रक्रिया के बारे में कोई निर्णय  लें, सलाह के लिए हमेशा एक पेशेवर लॉ फर्म से सलाह लें। श्री श्री फेयरफैक्स कार्यालय से बाहर आधारित हैं। उन्होंने वर्जीनिया में फेयरफैक्स, लाउडाउन, अर्लिंगटन, प्रिंस विलियम और एलेक्जेंड्रिया में कई भारतीय तलाक के मामलों को संभाला। उन्होंने मोंटगोमरी काउंटी, हावर्ड काउंटी और मैरीलैंड में बाल्टीमोर काउंटी में भारतीय तलाक के मामलों को भी संभाला है।

यदि आप एमआर के साथ परामर्श करना चाहते हैं। एसआरआईएस भारत में एक कृषि के बारे में है और संयुक्त राज्य अमेरिका में एक घटना है – कॉल 888-437-7747।

इसके अतिरिक्त, संस्कृति के श्री श्री का ज्ञान उन्हें निम्नलिखित प्रकार के मुद्दों के बारे में ग्राहक की चिंताओं से संबंधित होने में मदद करता है जब भारत में शादी होती है और यूएसए में एक तलाक होता है – वर्जीनिया, मैरीलैंड या डीसी:

  • भारत में उनके और परिवार के खिलाफ दहेज का मुकदमा दायर किया जा रहा है,
  • कि अन्य पति या पत्नी केवल एक पति या पत्नी के लिए एक उपहार का दावा करने का प्रयास कर रहे हैं
  • जाति और अंतरजातीय विवाह जैसे सांस्कृतिक पहलुओं से पति-पत्नी के बीच घर्षण पैदा हो सकता है
  • कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि कैसे एक पति-पत्नी मांसाहारी भोजन खाने या शराब का सेवन करने की इच्छा शादी में घर्षण पैदा कर सकते हैं?
  • माता-पिता द्वारा एक पति या पत्नी को दिए गए सोने के गहने अब दूसरे पति द्वारा दावा किए जा रहे हैं

21 से अधिक वर्षों के लिए भारतीय ग्राहकों की मदद करने और वर्जीनिया, मैरीलैंड और डीसी में लाइसेंस प्राप्त वकील होने के अपने पर्याप्त अनुभव के आधार पर, श्री श्री का मानना ​​है कि यह महत्वपूर्ण है कि आपके वकील के रूप में, वास्तव में आपको अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व करने के लिए आपको समझने के लिए। आपके जीवन में ऐसा मुश्किल समय।

श्री श्री का अनुभव उन्हें न केवल भारतीय मूल के ग्राहकों को उनके तलाक के मामलों और समतुल्य मुद्दों जैसे कि समान वितरण, बाल हिरासत, बच्चे के अपहरण, आदि के साथ सहायता करने में सक्षम बनाता है, लेकिन यह उन्हें संबंधित मुद्दों जैसे आपराधिक घरेलू के साथ ग्राहकों की सहायता करने में भी मदद करता है। हिंसा के आरोप, नागरिक सुरक्षा आदेश, और आव्रजन से संबंधित मुद्दे जैसे वीजा रद्द करना।

अक्सर, नागरिक सुरक्षा / शांति व्यवस्था के लिए आपराधिक घरेलू हिंसा के आरोप हाथ से चले जाते हैं। जैसे, यह काफी मुश्किल है कि ग्राहक तलाक से गुजर रहा है, उसके शीर्ष पर, उसे एक आपराधिक घरेलू हिंसा के आरोप से निपटना होगा और नागरिक सुरक्षा / शांति व्यवस्था के परिणामस्वरूप, व्यक्ति वापस नहीं जा सकता है घर और बच्चों के साथ रहो।

अमेरिका में तलाक कानून और प्रक्रिया भारत में उन लोगों से अलग हैं। इससे पहले कि आप अपने तलाक की प्रक्रिया पर कार्रवाई करें, पहले अपने घर के देश और दूसरे यूएसए से एक वकील से परामर्श करें। आपको एहसास हो सकता है कि आपके देश की प्रणाली संपत्ति वितरण, बाल हिरासत निर्धारण आदि के मामले में अमेरिका से काफी भिन्न हो सकती है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में तलाक प्राप्त करते समय, एक पक्ष को तलाक की डिक्री प्राप्त हो सकती है जिसे भारतीय न्यायालयों द्वारा इस कारण से मान्यता नहीं दी जा सकती है कि विदेशी अदालत का इस मामले पर कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। विवाह एक देश में मान्यता प्राप्त करता है और दूसरे में अशक्त। भारत में, इस तरह के एक व्यक्ति पर बड़ाई का आरोप लगाया जा सकता है, लेकिन अमेरिका में उन्हें दोषी नहीं माना जाता है।

उपरोक्त सभी कारणों से, यदि आपने भारत में शादी की और अमेरिका (वर्जीनिया, मैरीलैंड या डीसी) में तलाक का सामना कर रहे हैं, तो गंभीरता से मदद के लिए हमारी कानूनी फर्म से संपर्क करने पर विचार करें।

यदि आपको वर्जीनिया तलाक वकील , मैरीलैंड तलाक के वकील  या डीसी में कानूनी वकील की जरूरत है  ,  तो आपको वर्जीनिया, मैरीलैंड या डीसी में अपने तलाक के मामले में मदद करने के लिए हमें 888-437-7747 पर कॉल करें। हमारे तलाक के वकील आपकी मदद कर सकते हैं।

इसलिए, यदि आपकी शादी भारत में हुई थी, लेकिन यूएसए में तलाक हो रहा है, तो हमारी कानूनी फर्म से संपर्क करें ताकि हम आपको इस कठिन समय से गुजरने में मदद कर सकें।

भारत में एक विवाह, संयुक्त राज्य अमेरिका में तलाक प्राप्त करना डरावना नहीं होता है जब आपको वर्जीनिया, मैरीलैंड और डीसी में एक भारतीय वकील का कुशल प्रतिनिधित्व मिलता है।